Love

Top 5 propose love letter in hindi. rstbox टॉप 5 प्रपोज करने वाले लव लेटर

 Top 5 propose love letter in hindi.  टॉप 5 प्रपोज करने वाले लव लेटर rstbox

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं, आप लोग आज के आर्टिकल में हम love से रिलेटेड एक पोस्ट लिख रहे हैं। इस पोस्ट में आपको लेटर के द्वारा लड़की को प्रपोज कैसे किया जाता है इसके बारे में आपको पूर्ण जानकारी दी जाएगी। बहुत लोग ऐसे होते हैं कि वह किसी लड़की को पसंद तो करते हैं प्यार भी करते हैं परंतु अपने दिल की बात को उस लड़की से कहने में हिचकिचाते हैं। अतः उन लोगों के लिए यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर आप लोग किसी लड़की से प्यार करते हैं और अपने दिल की बात कहने में डर लगता है या उस लड़की प्रपोज करना चाहते हैं परंतु आप सोच रहे हैं कि पता नहीं वह मुझसे प्यार करती है या नहीं। हो सकता है वह लड़की भी आपसे प्यार करती हो परंतु वह भी हिचकिचाहट की वजह से आपसे कह नहीं पा रही है इसके लिए आपको प्रपोज के लिए लेटर लिख कर देना सबसे ज्यादा बेहतर रहेगा इससे आप अपने दिल की बातें उस तक पहुंचा सकते हैं और आपको यह भी मालूम हो जाएगा कि वह लड़की आपसे प्यार करती है अथवा नहीं। आज मैं आप लोग को लड़की प्रपोज करने के लिए पांच पत्र लिख रहा हूं अतः आपको जो भी पत्र पसंद आए वह आप एक कागज में उतार कर दे सकते हैं अथवा अगर व्हाट्सएप करना चाहते हैं तो इसे कॉपी करके अपने चाहने वाली लड़की को भेज सकते हैं।

पहला प्रपोज लव लेटर first propose love letter

My darling-(लड़की का नाम)
आज मैं आपसे बहुत हिम्मत करने के बाद अपने दिल की कुछ बातें आपसे कहना चाहता हूं जो मैं इस पत्र में साफ साफ लिख रहा हूं अतः एक बार अवश्य पढ़ लेना क्योंकि प्यार भगवान का दिया हुआ एक वरदान है। जो बहुत ही किस्मत वालों को मिलता है अतः पता नहीं क्यों हमारे दिल में सिर्फ एक ही तमन्ना बनी रहती है कि तुम हमेशा हमारे सामने रहो और तुम्हें मैं एकटक देखता रहूं। इसमें ना मेरी कसूर है और ना मेरी आंखों का। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि ऐसा मेरे साथ क्यों हो रहा है। सोते जागते खाते पीते मुझे सिर्फ तुम्हारा ही चेहरा दिखाई देता है कहीं ऐसा तो नहीं कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है अतः यही जानने के लिए मैं आपसे अपने दिल की बात बहुत दिन पहले से करना चाहता था परंतु आपसे फेस टू फेस बात करने की हिम्मत ही नहीं हो रही थी अतः मेरे दोस्त ने यह सुझाव दिया कि अगर ऐसी बात है तो आपको लव लेटर लिख देना चाहिए। परंतु बहुत कुछ सोचने समझने के बाद हमने यह पत्र आपको लिखा है अतः आप मुझसे प्यार करती हैं या नहीं यह मेरे को नहीं पता परंतु मैं इतना जरूर जानता हूं की यदि आप इस बात से इनकार भी कर दोगी तो मैं इसे अपनी प्यार की निशानी समझ कर मैं आपकी हर बात स्वीकार करने के लिए तैयार हूं। परंतु किसी के मर्जी के बगैर उससे जोर जबरदस्ती प्यार करने के लिए बाधित करना मेरी कोई तमन्ना नहीं है परंतु इतना जरूर कहूंगा कि आप जैसी लड़की सुंदर और सुशील ह्रदय वाली बहुत ही बड़े किस्मत वालों को मिलती है। वैसे तो मैं आपके प्यार की काबिल नहीं परंतु हो सके तो मेरे इस प्रपोज को अस्वीकार मत करना मैं आपको संपूर्ण जीवन खुश रखने का प्रयत्न करूंगा।
मुसाफिर इश्क का हूं मैं, मेरी मंजिलों मोहब्बत है।
तेरे दिल में ठहर जाऊ,अगर तेरी इजाजत है
आपका चाहने वाला
(अपना नाम)

दूसरा प्रपोज लव लेटर secands propose love letter

My darling-लड़की का नाम
मेरे इस लव लेटर को देखकर आप जरूर समझ गई होंगी कि मैं आपसे किस बारे में बात करना चाहता हूं आता इसके पश्चात भी आप हमारे पत्र को पढ़ रही हैं तो आपके दिल में हमारे लिए थोड़ी बहुत जगह अवश्य होगी, अतः आपके दिल में थोड़ी सी जगह चाहता हूं। वैसे तो दिन में पता नहीं कितनी लड़कियों से मुलाकात होती है परंतु पता नहीं क्यों जब भी आप मेरे आंखों के सामने आ जाती है तो मेरे दिल की धड़कन तेज हो जाती हैं। और हमारे दिल में एक अजीब सी खुशी छा जाती है। जिसे मैं मुंह से बयां नहीं कर पाता हूं क्योंकि जब भी आप मेरे सामने होती हो तो पता नहीं क्यों आपको देखते देखते मैं सारी बातें भूल जाता हूं जो मैं आपसे कहना चाहता हूं आता आज मैं बहुत हिम्मत जुटाकर यह लव लेटर लिखा हूं आता है इसमें जो मैं आपसे कहना चाहता हूं वह मैं कुछ चंद शब्दों में बयां कर रहा हूं
आप चेहरे से और दिल से खूबसूरत है भगवान करे किसी की बुरी नजर ना लगे मैं आपसे आई लव यू बोलने का प्रयास बहुत दिनों से कर रहा हूं परंतु उसके लिए मुझ में हिम्मत नहीं है आता आज मैं अपने प्यार को आपसे पत्र के माध्यम से जा रहा हूं अगर आप मेरे प्यार को एक्सेप्ट करती हैं तो आप भी एक प्रेम पत्र लिखकर मुझे बता सकती हैं कि आप भी मुझसे प्यार करती हैं या नहीं क्योंकि प्यार कोई जबरदस्ती का सौदा नहीं होता हो सकता है मैं आपको पसंद करता हूं और आप हमें पसंद ना करती हो। अतः किसी लड़की को उसके इच्छा के बगैर उसके पीछे हाथ धोकर लगना और उसे परेशान करना मेरी आदत नहीं है अतः हमारे दिल में जो भी बातें थी हमने खुलकर आपसे कह दिया है। अतः आपके दिल की बातें जानने की मैं इंतजार करूंगा। यदि आप जीवन भर हमारा साथ देने का वादा करते हैं तो आपसे मैं यह वादा करता हूं कि मै पूरे जीवन आपको खुश रखूंगा और आपकी प्रसन्नता के लिए भरपूर प्रयास करूंगा।
दमन फैलाए बैठे हैं अल्फाज़ या दुआ कुछ याद नहीं।
मांगू तो अपना क्या मांगू , एक तेरे सिवा कुछ याद नहीं।
आपका चाहने वाला
Apna naam

तीसरा प्रपोज लव लेटर लड़की के लिए third propose love letter for girl

My dear-अपना नाम
मैं आपसे कितने दिनों से प्रेम करती हूं शायद आपको उसका पता भी नहीं है। आपका इंतजार करते करते 6 महीने बीत गए पर आपने कभी भी हमें अपने प्यार के लिए प्रपोज नहीं किया। अतः मैं आज इस पत्र के माध्यम से आपको प्रपोज कर रही हूं। आपको मैं जब भी देखती हूं पता नहीं क्यों मेरे दिल में एक अजीब सी आवाज होने लग जाती है कि तुम्हें मेरे सपनों के राजकुमार हो। तुम्हारा हेयर स्टाइल तुम्हारा ड्रेसिंग स्टाइल और तुम्हारी एक अच्छी आदत हमारे दिल को छू कर तार तार कर दिया।अब हमारा दिल सिर्फ आपकी चाहत में ही डूबा रहता है। ना तो पढ़ाई में जी लगता है और ना घर पर जी लगता है। अब हर वक्त सिर्फ आपका ही चेहरा दिखाई देता है। आता हो सके तो हमारे विश्वास को नहीं तोड़ना मैं पूरा जीवन आपका साथ निभाने के लिए तैयार बैठी हूं मुझे सिर्फ तुम चाहिए तुम्हारे सिवा मुझे कोई भी गहने तथा वस्तु की जरूरत नहीं है सिर्फ तुम ही मेरे सिंगार और गहना हो।
बन जाऊं मेरे सनम, तुम लहर बन जाना।
भरना मुझे अपनी बाहों में, अपने संग ले जाना।
हाथ थामे रहना दुनिया में भीड़ भारी है।
खो ना जाऊं कहीं में यह जिम्मेदारी तुम्हारी है।
आपकी गर्लफ्रेंड
अपना नाम

चौथा प्रपोज लव लेटर 4th prapose love letter

My darling-लड़की ka nam
हमने जब से आपको देखा है तब से मेरी धड़कन तेज हो गई है। आपसे बातें करते करते कब प्यार हो गया यह पता ही नहीं चला परंतु जब भी मैं आपको देखता हूं तो हमारा सिर्फ यही जी चाहता है कि मैं आपको एकटक नजरों से देखता रहूं। अदाएं आपके चांद जैसी सूरत और खूबसूरती हमारे दिल को छू गई। सोते जागते खाते पीते सिर्फ आंखों के सामने एक ही चेहरा दिखाई देता है वह सिर्फ आप है। इसमें हमारा कोई दोष नहीं और ना ही आपका कोई दोष है। क्योंकि प्यार किसी से किया नहीं जाता बल्कि यह एक भगवान का दिया हुआ एक अनमोल गिफ्ट है जो हमें अचानक कहीं भी और किसी भी जगह प्राप्त हो जाता है। इस दुनिया में पता नहीं कितनी लड़कियां होंगी परंतु सिर्फ आपसे ही प्यार क्यों हुआ इसका जवाब आपके पास है? अतः प्यार को भगवान का एक उपहार समझकर मत ठुकराना क्योंकि सच्चा प्यार करने वाले लोग बहुत ही किस्मत वालों को मिलते हैं। परंतु मैं इतना जरूर कहूंगा कि यदि सच्चे प्यार करने वालों को कोई ठुकरा ता है तो उससे भगवान भी नाराज हो जाते हैं। अतः मैं आपके जवाब की प्रतीक्षा करूंगा। आपके ही खुशी में हमारी खुशी है।
दिल ने दिल से दिल को पैगाम भेजा है।
हमारे दिल की धड़कन को सुनाने के लिए यह खत आपके नाम भेजा है।
मुझे खामोश राहों में तेरा साथ चाहिए।
तनहा है हाथ मेरा, तेरा हाथ चाहिए।
आपका बॉयफ्रेंड
अपना नाम

पांचवा प्रपोज लव लेटर 5th prapose love letter

My darling-लड़की का नाम
आज मैं अपनी मोहब्बत का एलान करने के लिए पत्र का सहारा ले रहा हूं क्योंकि आपकी खूबसूरती और चांद जैसी चेहरे का दीवाना आपसे फेस टू फेस बात करने की हिम्मत नहीं कर पाया। हमने अपने दिल की बात कहने की कई बार कोशिश की परंतु पता नहीं क्यों जब भी तुम हमारे सामने होते हो तो मैं सारी बातें भूल जाता हूं की प्यार का प्रपोज करने के लिए हमें क्या कहना चाहिए और क्या नहीं कहना चाहिए। इसलिए आज मैं पत्र के माध्यम से अपने दिल की बात आपसे कह रहा हूं। आपके तीर के जैसे नजरों का घायल हुआ यह दीवाना बहुत हिम्मत जुटाकर आपको आई लव यू कह रहा है। मैं तुमसे प्यार करता हूं सिर्फ इतनी सी बात बताने के लिए मैंने सौ बार सोचा कि पता नहीं आप भी मुझसे प्यार करती होंगी या नहीं या आप मेरे इस प्यार को कहीं ठुकरा तो नहीं देंगे। यह सभी बातें सोचते हुए आज मैं अपने प्यार का इज़हार कर रहा हूं।
यह चांद भी क्या अजीब सितम ढाता है।
बचपन में मामा जवानी में सनम नजर आता है।
आपका बॉफ्रेंड
अपना नाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button